राजधानी दिल्ली के कुछ हिस्सों में तापमान रिकॉर्ड तोड़ गया है अब जब गर्मियां वापस आ गई है तो गर्मी आपके शरीर के लिए थका देने वाले  होती है। यह है कि शांत और ठंडे रहने के लिए शरीर की गर्मी को कम करने के लिए खाद्य पदार्थों की तलाश करने का समय आ गया है तो चालिए जाते हैं गर्मी को दूर करने वाले कुछ ड्रिंक्स के बारे में

कतरबूज लगभग 90% पानी से बना होता है और एंटीऑक्सीडेंट विटामिन ए बी और सी पोटैशियम और अमोनिया एसिड से भरपूर होता है जो शरीर को ठंडा रखने में मदद कर सकता है।

संतरे नींबू खट्टे फलों के कुछ उदाहरण है जो गर्मी गर्म मौसम के दौरान पानी और विटामिन सी का शानदार सूत्र है वह शरीर के तापमान को कम करने और ऊर्जा के स्तर को बनाए रखने में सहायता कर सकते हैं।

छाछ पीने से शरीर को ठंडक मिलती है मेंट ब्लॉसम में सुधार होता है और मौसम के कारण पेट की समस्याओं से राहत मिलती है चांद एक ऐसा पेड़ है जो प्रोडियविटामिंस और खनिजों से भरा होता है जो शरीर के सामान्य तापमान को बनाए रखता है।

कुछ पानी की मात्रा के अलावा खीरा विटामिन b1 b2 b3 b6  फोलिक एसिड विटामिन सी कैल्शियम आयरन और जिंक का भी एक अच्छा सूत्र है यह पोषक तत्व को रोकने में मदद करते हैं शरीर से विषय युक्त पदार्थों को निकालने निकालते हैं और गर्मी के महीनों में आपको हाइड्रेट रखते है।

नारियल पानी गर्मियों में सबसे सेहतमंद ड्रिंक है यहां शरीर को पुनर्जीवित करने और तरोताजा करने के लिए एक बेहतरीन विकल्प है नारियल पानी गर्मी को मात देने में आपकी मदद कर सकता है क्योंकि यहां प्राकृतिक विटामिन और खनिजों से भरा होता है जो शरीर को फिर से फायदा करता है और इसे बीमारियों से बचाता है।